Rss Feed
Story (104) जानकारी (41) वेबसाइड (38) टेक्नॉलोजी (36) article (28) Hindi Quotes (21) अजब-गजब (20) इंटरनेट (16) कविता (16) अजब हैं लोग (15) तकनीक (14) समाचार (14) कहानी Story (12) नॉलेज डेस्क (11) Computer (9) ऐप (9) Facebook (6) ई-मेल (6) करियर खबरें (6) A.T.M (5) बॉलीवुड और मनोरंजन ... (5) Mobile (4) एक कथा (4) पासवर्ड (4) paytm.com (3) अनमोल वचन (3) अवसर (3) पंजाब बिशाखी बम्पर ने मेरी सिस्टर को बी दीया crorepati बनने का मोका . (3) माँ (3) helpchat.in (2) कुछ मेरे बारे में (2) जाली नोट क्‍या है ? (2) जीमेल (2) जुगाड़ (2) प्रेम कहानी (2) व्हॉट्सऐप (2) व्हॉट्सेएप (2) सॉफ्टवेर (2) "ॐ नमो शिवाय! (1) (PF) को ऑनलाइन ट्रांसफर (1) Mobile Hacking (1) Munish Garg (1) Recharges (1) Satish Kaul (1) SecurityKISS (1) Technical Guruji (1) app (1) e (1) olacabs.com (1) olamoney.com (1) oxigen.com (1) shopclues.com/ (1) yahoo.in (1) अशोक सलूजा जी (1) कुमार विश्वास ... (1) कैटरिंग (1) खुशवन्त सिंह (1) गूगल अर्थ (1) ड्रग साइट (1) फ्री में इस्तेमाल (1) बराक ओबामा (1) राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला (1) रिलायंस कम्यूनिकेशन (1) रूपये (1) रेडक्रॉस संस्था (1) लिखिए अपनी भाषा में (1) वोटर आईडी कार्ड (1) वोडाफोन (1)

लिखिए अपनी भाषा में


  1. एक लड़के के आपात आपरेशन के लिए एक फोन के बाद डाक्टर जल्दी जल्दी अस्पताल में
    प्रवेश करते हैं....

    उन्होंने तुरंत अपने कपडे बदल कर सर्जिकल गाउन पहना,
    ऑपरेशन के लिए खुद को तैयार किया और ऑपरेशन थियेटर की तरफ चल पड़े...
    हॉल में प्रवेश करते ही उनकी नज़र लड़के की माँ पर जाती है जो उनका इंतज़ार करती
    जान पड़ती थी और बहुत व्याकुल भी लग रही थी.
    डॉक्टर को देखते ही लड़के कीमाँ एकदम गुस्से से बोली : आपने आने इतनी देर क्यों
    करदी..?

    आपको पता नहीं है कि मेरे बेटे की हालत बहुत गंभीर है..?
    आपको अपनी जिम्मेदारी का अहसास है की नहीं..??
    डॉक्टर मंद मंद मुस्कुराते हुए कहता है : मैं अपनी गलतीके लिए आपसे
    माफ़ी मांगता हूँ...

    फोन आया तब मैं अस्पताल मेंनहीं था,
    जैसे ही खबर मिली मैं तुरंतअस्पताल के लिए निकल पड़ा..
    रास्ते में ट्रैफिक ज्यादा होने
    की वजह से थोड़ी देर हो गयी.
    अब आप निश्चिन्त रहो मैं आ गया हूँ भगवान की मर्ज़ी से सब ठीक हो जाएगा..
    अब आप विलाप करना छोड़ दो..''
    इस पर लड़के की माँ और ज्यादा गुस्से से : विलाप करना छोड़ दूं मतलब..?
    आपके कहने का मतलब क्या है..?
    मेरे बच्चे को कुछ हो गया होता तो.?
    इसकी जगह आपका बच्चा होता तो आप क्या करते..??
    डॉक्टर फिर मंद मंद मुस्कुराते हुए : शांत हो जाओ बहन,
    जीवन और मरण वो तो भगवान के हाथ में है,
    मैं तो बस एक मनुष्य हूँ,

    फिर भी मैं मेरे से जितना अच्चा प्रयास हो सकेगा वो मैं करूँगा..
    बाकी आपकी दुआ और भगवान की मर्ज़ी..!
    क्या अब आप मुझे ऑपरेशन थियेटर में जाने देंगीं.??
    डॉक्टर ने फिर नर्स को कुछ सलाह दी और ऑपरेशन रूम में चले गए..
    कुछ घंटे बाद डॉक्टर प्रफुल्लित मुस्कान लिएऑपरेशन रूम से बाहर आकर लड़के की
    माँ से कहते हैं : भगवान का लाख लाख शुक्र है की आपका लड़का सही सलामत है,
    अब वो जल्दी से ठीक हो जाएगा और आपको ज्यादा जानकारी मेरा साथी डॉक्टर दे
    देगा..

    ऐसा कह कर डॉक्टर तुरंत वहां से चल पड़ते हैं..
    लड़के की माँ ने तुरंत नर्स से पुछा : ये डॉक्टर साहब कोइतनी जल्दी भी क्या थी.?
    मेरा लड़का होश में आ जाता तब तक तो रूक जाते तो क्या बिगड़ जाता उनका..?
    डॉक्टर तो बहुत घमंडी लगते हैं''
    ये सुनकर नर्स की आँखों में आंसू आ गए और
    कहा : ''मैडम !

    ये वही डॉक्टर हैं जिनका इकलौता लड़का आपके लड़के की अंधा धुंध ड्राइविंग की
    चपेट में आ कर मारा गया है..
    उनको पता था की आपके लड़के के कारण ही उनके इकलौते लड़के की जान गयी है फिर भी
    उन्होंने तुम्हारे लड़के की जान बचाई है...
    और जल्दी वो इसलिए चले गए क्यों कि वे
    अपने लड़के की अंतिम क्रिया कर्म अधूरी छोड़ कर आ गए थे...!!

    मोरल :''कर्तव्य मेरा सर्वोपरि''



    www.kuchkhaskhabar.com

    kuchkhaskhabar@gmail.com

    Arun Kumar-9868716801

  2. 0 comments:

    Post a Comment

    Thankes

Powered byKuchKhasKhabar.com