Rss Feed
Story (104) जानकारी (41) वेबसाइड (38) टेक्नॉलोजी (36) article (28) Hindi Quotes (21) अजब-गजब (20) इंटरनेट (16) कविता (16) अजब हैं लोग (15) तकनीक (14) समाचार (14) कहानी Story (12) नॉलेज डेस्क (11) Computer (9) ऐप (9) Facebook (6) ई-मेल (6) करियर खबरें (6) A.T.M (5) बॉलीवुड और मनोरंजन ... (5) Mobile (4) एक कथा (4) पासवर्ड (4) paytm.com (3) अनमोल वचन (3) अवसर (3) पंजाब बिशाखी बम्पर ने मेरी सिस्टर को बी दीया crorepati बनने का मोका . (3) माँ (3) helpchat.in (2) कुछ मेरे बारे में (2) जाली नोट क्‍या है ? (2) जीमेल (2) जुगाड़ (2) प्रेम कहानी (2) व्हॉट्सऐप (2) व्हॉट्सेएप (2) सॉफ्टवेर (2) "ॐ नमो शिवाय! (1) (PF) को ऑनलाइन ट्रांसफर (1) Mobile Hacking (1) Munish Garg (1) Recharges (1) Satish Kaul (1) SecurityKISS (1) Technical Guruji (1) app (1) e (1) olacabs.com (1) olamoney.com (1) oxigen.com (1) shopclues.com/ (1) yahoo.in (1) अशोक सलूजा जी (1) कुमार विश्वास ... (1) कैटरिंग (1) खुशवन्त सिंह (1) गूगल अर्थ (1) ड्रग साइट (1) फ्री में इस्तेमाल (1) बराक ओबामा (1) राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला (1) रिलायंस कम्यूनिकेशन (1) रूपये (1) रेडक्रॉस संस्था (1) लिखिए अपनी भाषा में (1) वोटर आईडी कार्ड (1) वोडाफोन (1)

लिखिए अपनी भाषा में

  1. Sunday, December 30, 2012

    अनोखा हनीमून ! वर्ल्ड टूर ऑन साइकिल


    honeymoon world tour on bicycle  
    हनीमून शादीशुदा जोडे़ के लिए जीवन का सबसे अच्छा वक्त होता है। दोनों के पास एक दूसरे के साथ वक्त बिताने का बेहतर मौका होता है। ऐसे में जोड़े हिल स्टेशन, लक्जरी होटल में स्पा लेने या फिर समुद्र तट के पास वक्त बिताने की बात सोचते हैं। लेकिन लंदन के स्टीव टर्नर और कैट ने अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए जो तरीका चुना, वो आपको हैरत में डाल देगा।

    लंदन के स्टीव टर्नर और उनकी पत्नी कैट अपने हनीमून को खास बनाने के लिए कुछ अलग करना चाहते थे और इसी बहाने वे गरीबों की मदद भी करना चाहते थे। इसी को ध्यान में रखकर इस जोडे़ ने टैन्डम (दो पैडल वाली साइकिल) पर दो साल तक पूरी दुनिया चक्कर लगाने का फैसला किया। गरीबों के लिए काम करने वाली एक चैरिटी संस्था के लिए फंड जुटाने के लिए वे इस ट्रिप पर निकले हैं। वे टैन्डम यात्रा के अब तक के 38,143 किलोमीटर के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं।

    अगस्त 2011 में शादी के बाद स्टीव और कैट लंदन से न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च चले गए। इस साल मई में इन दोनों ने वहीं से अपना सफर शुरू किया। कैट और स्टीव ने अपनी नौकरियां भी छोड़ दी। सफर पर निकलने से पहले दोनों ने अपने पेट्स को फोरेस्ट हिल, लंदन में दोस्तों के पास छोड़ दिया। कैट बताती हैं कि शुरूआत के चार महीने काफी मुश्किल भरे थे। भारी बरसात और तेज आंधियां हमें पीछे की ओर धकेल रही थी। लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी। ऐसे भी मौके आए जब रास्ते में कुत्तों ने स्टीव और कैट पर हमला कर दिया। दो लोगों के उनके छोटे से टेंट के बाहर विशालकाय छिपकली को देखकर कैट डर गई। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। जंगल, पहाड़, मैदान, मूसलाधार बारिश, बर्फीली ठंड और रेगिस्तानी की भीषण गरमी को झेलते हुए यह जोड़ा लगातार आगे बढ़ रहा है।

    फिलहाल कैट और स्टीव 9000 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के एक छोर पर पहुंच चुके हैं। इसके बाद वे क्वालालमपुर, मलेशिया, इंडोनेशिया, थाइलैंड, लाओस, कंबोडिया, वियतनाम और फिर चीन पहुंचेंगे। इसके बाद वे पाकिस्तान, ईरान, अर्मेनिया, जॉर्जिया और तुर्की पहुंचेंगे। स्टीव और कैट को उम्मीद है कि फिल और लुइस शैम्ब्रुक के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर 2014 में वे वापस लंदन पहुंच जाएंगे।

    मजे की बात यह है कि 31 वर्षीय कैट ने इससे पहले साइकिल बेहद कम चलाई थी। इसके बावजूद कैट ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए अपने पार्टनर स्टीव के साथ इस साल मई में यह सफर शुरू कर दिया। स्टीव कहते हैं कि-‘मुझे मालूम है कि हनीमून मनाने का यह तरीका असाधारण है। लेकिन अब छह महीने पूरे करने के बाद एक एक विश्वास पैदा हुआ है और लगता है कि हमें सफलता जरूर मिलेगी।’ स्टीव कहते हैं कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में जिंदगी से जद्दोजहद करते गरीबों को देखने के बाद उनके लिए कुछ करने की धारण और पुख्ता हो
    | |


  2. 0 comments:

    Post a Comment

    Thankes

Powered byKuchKhasKhabar.com